इन्डसमोटोसमाचारभारत में मासेरती लेवेंट का प्रदर्शन हुआ
शेयर करे

भारत में मासेरती लेवेंट का प्रदर्शन हुआ

11 Oct 2017
  • भारत में मासेरती लेवेंट का प्रदर्शन हुआ
नई दिल्ली में डीएलएफ एम्पोरियो मॉल में मासेरती ने 5 अक्टूबर से 7 अक्टूबर के बीच भारत में अपने लेवेंट एसयूवी का प्रदर्शन किया था। यह इस साल की अंतिम तिमाही में बिक्री पर मौजूद होगी और घिबली, ग्रैनटुरिस्मो, क्वाट्रोपोर्टे और ग्रैनकैब्रिओ के घरेलू लाइनअप में शामिल होगी।

नई दिल्ली में डीएलएफ एम्पोरियो मॉल में मासेरती ने 5 अक्टूबर से 7 अक्टूबर के बीच भारत में अपने लेवेंट एसयूवी का प्रदर्शन किया था। यह इस साल की अंतिम तिमाही में बिक्री पर मौजूद होगी और घिबली, ग्रैनटुरिस्मो, क्वाट्रोपोर्टे और ग्रैनकैब्रिओ के घरेलू लाइनअप में शामिल होगी।

मासेरती की पहली स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल, लेवेंट घरेलू बाजार में इटालियन ऑटोमेकर के लिए एक प्रमुख गेम चेंजर के रूप में आ सकती है क्योंकि लक्जरी सेगमेंट तेजी से एसयूवी और क्रोसओवर्स के साथ बढ़ रही है। इसे कई साल पहले कुबंग कंसेप्ट के रूप में प्रदर्शित किया गया था। एसयूवी को काफी पसंद किया गया, जब उत्पादन संस्करण को जेनेवा मोटर शो 2016 में पेश किया गया था।

मासेरती लेवेंट एसयूवी का स्टाइल, कुबंग कंसेप्ट के साथ घिबली के डिजाइन से प्रेरित है। यह घिबली और क्वाट्रोपोर्टे के साथ प्लेटफॉर्म शेयर करती है। सामने की प्रावरणी सिग्नेचर मासेरती ग्रिल के साथ आती है और इसके केंद्र में त्रिशूल फेस लोगो है। इसमें आकर्षित एलईडी हेडलैंप इकाइयाँ, स्लिक कटआउट द्वारा जुड़ी बड़ी एयर इंटेक, और हेडलैंप के ठीक नीचे ट्वीन फॉग लैंप है।

सामने का हिस्सा काफी आक्रामणशील लगता हैं। सामने के फेन्डर के ऊपर ट्रिपल वायु वेंट्स मौजूद है। पीछे का हिस्सा टेल लैंप, हाई माउंटिड स्टॉप लैंप और डुअल ट्वीन निकास पाइप के साथ पीछे की खिड़की पर रूफ स्पोइलर के साथ आकर्षित लगता हैं।

मासेरती लेवेंट का आंतरिक हिस्सा दोनों घिबली और क्वाट्रोपोर्टे से प्रेरित है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम है, जो की केंद्र कंसोल के ऊपर स्थित है। इसके अतिरिक्त, इसमें चमड़े में लिपटा डैशबोर्ड, डैश पर एनालॉग घड़ी, बड़े मिड के साथ ट्वीन पॉड उपकरण क्लस्टर, तीन स्पोक मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील, प्रीमियम टच आदि शामिल है।

मासेरती, इटली के ट्यूरिन में एफसीए के मिराफियरी संयंत्र में लेवेंट को बनाती है। पावरट्रेन के लिए, मासेरती लेवेंट अंतरराष्ट्रीय बाजार में कई अलग-अलग इंजन विकल्प के साथ आती हैं। भारत के लिए, यह या तो पेट्रोल या डीजल इंजन विकल्प में उपलब्ध होगी। 3.0 लीटर वी6 पेट्रोल मोटर दो वेरियंट में आती है: लेवेंट 350 और लेवेंट 450।

लेवेंट 350 का 0-100 किमी प्रति घंटे के लिए त्वरण समय सिर्फ 6.3 सेकेंड है और इसकी उच्चतम गति 243 किलोमीटर प्रति घंटा है, जबकि लेवेंट 450 अधिक शक्तिशाली है और इसका 0-100 किमी प्रति घंटे के लिए त्वरण समय 1.1 सेकेंड है और इसकी उच्चतम गति 264 किमी प्रति घंटा है। दूसरी तरफ, 3.0 लीटर वी 6 डीजल, 4,000 आरपीएम पर 271 बीएचपी की पावर और 2,000-2,600 आरपीएम पर 600 एनएम की पीक टॉर्क का उत्पादन करता है।

इंजन एकीकृत स्टार्ट / स्टॉप सिस्टम से सुसज्जित आता है और यह आठ गति ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और क्यू4 ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से जुड़ा है। इसका 0-100 किमी प्रति घंटे के लिए त्वरण समय 6.9 सेकंड है और यह 230 किमी प्रति घंटे की उच्चतम गति तक पहुंच सकती है।

श्रोत: गाड़ीवाली

हमसे संपर्क करें

अधिक संबंधित समाचार

हमसे संपर्क करें

दूसरी मंजिल, डी -70, सेक्टर - 10 , नोएडा, उत्तर प्रदेश
फ़ोन: 0120-4229716 / 09599365814
ईमेल: info@indusmoto.com