इन्डसमोटोसमाचारटाटा, महिंद्रा को हराकर भारत में तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता बनी
शेयर करे

टाटा, महिंद्रा को हराकर भारत में तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता बनी

06 Dec 2017
  • टाटा, महिंद्रा को हराकर भारत में तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता बनी
टाटा मोटर्स, नवंबर 2018 में बिक्री के मामले में तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता बन गई है। भारतीय ऑटो बाजार के यात्री वाहन खंड में, इस ब्रांड ने महिंद्रा को पिछले महीने की बिक्री के परिणाम में हराया है।

टाटा मोटर्स, नवंबर 2018 में बिक्री के मामले में तीसरी सबसे बड़ी कार निर्माता बन गई है। भारतीय ऑटो बाजार के यात्री वाहन खंड में, इस ब्रांड ने महिंद्रा को पिछले महीने की बिक्री के परिणाम में हराया है, और इसने महिंद्रा के 16,030 यूनिट्स के मुकाबले कुल 17,157 यूनिट्स की बिक्री की है। टाटा ने पिछले साल इसी महीने की तुलना में 35% की वृद्धि दर्ज की थी, और इसने 2016 में उसी माह में 12,736 यूनिट्स की बिक्री की।

दूसरी ओर, महिंद्रा ने पिछले साल इसी महीने की तुलना में पिछले महीने में 21% की वृद्धि दर्ज की है। टाटा को अपने पोर्टफोलियो में नए मॉडलों के कारण यह सफलता प्राप्त हुई है, जिसमें टीयागो, टीगोर, हेक्सा और नेक्सॉन शामिल हैं। इन कारों की शुरुआत के कारण, टाटा मोटर्स ने बिक्री में महत्वपूर्ण वृद्धि देखी है।

सभी नए टाटा मॉडल उन श्रेणियों में मौजूद हैं, जहां मांग हमेशा ज्यादा रहती है। दिलचस्प बात यह है कि नवंबर 2017 में टाटा और महिंद्रा की बिक्री के बीच का अंतर बहुत बड़ा नहीं है और आने वाले महीनों में परिदृश्य आसानी से बदल सकता है, क्योंकि महिंद्रा निकट भविष्य में कुछ रोमांचक उत्पादों को लॉन्च करने के लिए तैयार हो रही है।

टाटा ने टीयागो, टीगोर और नेक्सॉन जैसे नए मॉडलों के साथ काफी सफलता देखी है। ऑटोमेकर ने असेम्बली लाइन में अपने 10,000 वें नेक्सॉन का उत्पादन किया है। उच्च मांग को पूरा करने के लिए, इस कॉम्पैक्ट एसयूवी का उत्पादन बढ़ा दिया गया है। ये सभी नए मॉडल, पूरी तरह से नए डिजाइन भाषा के साथ आते हैं, जो की इन्हें बहुत ही आकर्षक और आधुनिक बनाते है।

वर्तमान में, टाटा नए उत्पादों पर काम कर रही है, जिसमें एक्स451 प्रीमियम हैचबैक और इस हैचबैक पर आधारित एक नई सेडान शामिल है। इसके अलावा, नई क्यू501 पांच सीटर एसयूवी और क्यू502 सात सीटर मॉडल भी हैं। इन मॉडलों के आगमन के साथ, टाटा का लक्ष्य, भारतीय ऑटो बाजार के यात्री वाहन खंड में बड़ा हिस्सा हासिल करना है।

श्रोत: गाड़ीवाली

हमसे संपर्क करें

अधिक संबंधित समाचार

हमसे संपर्क करें

दूसरी मंजिल, डी -70, सेक्टर - 10 , नोएडा, उत्तर प्रदेश
फ़ोन: 0120-4229716 / 09599365814
ईमेल: info@indusmoto.com